आजकल प्रेम का मतलब सेक्स तक ही क्यों सीमित है ?

बुधवार, 28 जनवरी 2009

अगर किसी के पास कोई जवाब है तो बताओ

3 टिप्पणियाँ:

सुशांत सिंघल ने कहा…

अंग्रेज़ी के अध्यापक ने बच्चे से पूछा LOVE क्या है - noun या verb ?

बच्चे ने जवाब दिया - हफ्ते में पाँच दिन noun, दो दिन verb !

भाई मेरे ! हिंदी में प्यार करने का अर्थ है किसी पर जान छिड़कना ! अंग्रेज़ी में प्यार करने का अर्थ है - किसी के साथ सेक्स संबंध स्थापित करना !

मुनव्वर सुल्ताना Munawwar Sultana منور سلطانہ ने कहा…

भाई समय के प्रभाव ने शब्दों के अर्थों को बदल दिया है लेकिन यदि हम गहराई से देखेंगे तो पाएंगे कि मूल भावना अब तक जीवित है,सेक्स मात्र मन मे उपजी कामभावना की शारीरिक अभिव्यक्ति है लेकिन प्रेम अत्यंत विराट भाव है जो आत्मा के स्तर पर घटित होता है जिसकी विराटता में दया,क्षमा,करुणा,ममता,स्नेह,अनुराग,वात्सल्य, भक्ति आदि समाए रहते हैं।
@सुशान्त भाई ने जो लिखा है उसमें शब्दों से कहीं अधिक समझने के लिये है.....
जय जय भड़ास

हिज(ड़ा) हाईनेस मनीषा ने कहा…

भाई अमित आजकल आप कौन सी डिक्शनरी में शब्दों के अर्थ ढूंढते हैं?
जय जय भड़ास

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP