खोया हुआ मानसिक विकलांग बच्चा..... मुंबई में

गुरुवार, 16 अप्रैल 2009

शमा जी! एक सज्जन को सतीश देवाडिगा नामक बच्चा मिला था जिसे उन्होंने १०० नं. पर डायल करके पुलिस के सुपुर्द कर दिया था ताकि उसे किसी सही स्थान पर पहुंचाया जा सके लेकिन किसी लापरवाह और गैरजिम्मेदार पुलिस वाले की लापरवाही तो देखिये कि उन पुलिस वालों ने उस बच्चे को रात में सड़क पर भटकने के लिये छोड़ दिया और क्रूरता की हद देखिये कि इस मामले में आगे बढ़ने पर जिस दुकानदार ने बच्चा सौंपा था उससे लिखा लिया कि उस बच्चे ने शराब पी रखी थी और उस दुकान दार ने उस बच्चे को पुलिस वैन में जाते नही देखा.....
ये सारा विवरण श्री राजू देवाडिगा ने भड़ास को अभी कुरियर से भेजा है। इसके साथ ही उन्होंने उन तमाम अधिकारियों के फोन नं.दिये हैं जो इस प्रकरण के बारे में जानते हैं। पुलिस द्वारा अपने आप को बचाने के लिए रिकार्ड में हेरफेर कर लेना कोई नयी बात नहीं है। ये यदाकदा देखने में आया है कि जब कोई पुलिस वाला किसी प्रकरण में उत्तरदायी पाया जाने लगता है तो रिकार्ड में वांछित बदलाव करके पल्ला झाड़ लिया जाता है।
श्री राजू देवाडिगा ने दिनांक 28/02/2009 को कुर्ला में ए.सी.पी. श्री मोहम्मद जावेद जी से इस विषय पर लिखित शिकायत दर्ज़ कराकर अपनी पीड़ा
व्यक्त करी है।
वाकोला पुलिस स्टेशन - ए.सी.पी. श्री अरविन्द महाबली - 9821967077
कुर्ला पुलिस स्टेशन - ए.सी.पी. श्री मोहम्मद जावेद - 9870320011
विनोबा भावे पुलिस स्टेशन - श्री माने - 9870267602
यदि भड़ासी जन पुलिस से सम्पर्क करके इस विषय पर जानकारी लें तो कदाचित हो सकता है कि उनकी तत्परता से बच्चा वापिस मिल जाए। अब देखना ये है कि ये न्यायप्रिय पुलिस अधिकारी इस प्रकरण में आगे क्या कार्यवाही करने के आदेश करते हैं। सभी न्यायप्रिय अधिकारियों से भड़ास परिवार की ओर से विनम्र अपेक्षा है कि इस प्रकरण में आवश्यक ऊर्जा प्रयोग हो इसके लिये भड़ास परिवार की तरफ़ से अग्रिम धन्यवाद स्वीकार्य हो।

2 टिप्पणियाँ:

मुनव्वर सुल्ताना ने कहा…

जरा सब भड़ासी मिल कर पुलिस वालों के फोन तो खड़काइए ताकि जोर आए...
जय जय भड़ास

shama ने कहा…

Sultanaji, Yahan, qanoon janke aur phir hame aage badhna hoga....
nyalaykee seema yaa jurisdiction, tatha policekaa jurisdiction, behad alag hota hai...
sarvpratham hame wahee jaan lena hai...tabhi pata chalega ki, kuan kiswaqt is viridhabhaas kaa shikaar ho gaya hai...
Mai apnee orse har detail me jaake tehkikaat karneka prayas karungi...isiliye 2 hafte Mumbaeeme rehnewalee hun..warna mere liye ye behad kathin bat hai..
Kair aaplogonkee duaayen mera manobal badha rahee hain...tahe dilse shukrguzaar hun..
Sultanaji, gar aapbhi mujhe apna contact no den to aabharee rahungi...mera hai

0/9860336983

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP