चुनाव परिणाम, एक परिवर्तन का संकेत !

रविवार, 31 मई 2009

नयी लोकसभा के लिए परिणाम चुका है, सरकार के बनने की गहमा गहमी है। परिणाम ने पूर्ण बहुमत तो नही दिया मगर लोकतंत्र को कलंकित करने वाले राजनेताओं की नकेल जरुर कस दी है। हिन्दुस्तान की आवाम ने पिछले कई लोकसभा में भारतीय लोकतंत्र का चीडहरण करते नेतोँ को देखा, आवाम के मतों को खरीदते और बिकते देखा, संसदीय गरिमा को नेताओं के द्बारा भंग करते देखा और इसी की परिणति की परिणाम में बदलाब के स्पष्ट संकेत दिखे।

नेताओं का आभाव और राष्ट्रिय स्तर पर देश को एक सूत्र में पिरोने वाले नेता की कमी ने पिछले कई वर्ष तक भारतीय राजनीति को पंगु बना कर रखा, क्षेत्रीय दल के साथ साथ कई राष्ट्रिय दल की सौदेबाजी देखी लोकसभा में नोटों के बण्डल देखे, राम राम करते नेता तो राम के नाम को बेचती राजनीति देखी बस अब और नही।

नया परिणाम एक संकेत है, युवाओं के लिए !
एक आशा है नयी पौध के लिए !
एक रोशिनी विकाश के लिए !
और एक पहल सर धर्म समभाव के लिए....

की

देखो दीवानों तुम ये काम ना करो, राम का नाम बदनाम करो !

कांग्रेस ने राहुल को सामने किया और युवा का तुर्क नजरिया लोगों को भाया, अब बारी विपक्ष की युवा तुर्क इमानदार और स्पष्ट क्षवि वाले को नेतृत्व दे। जसमे इमानदारी और सभी को साथ लेकर कुछ कर गुजरने का माद्दा हो।

स्वस्थ लोकतंत्र के लिए पक्ष के साथ विपक्ष का भी मजबूत होना बेहद जरुरी।

आइये हम सब इस बदलाव का स्वागत करें।

0 टिप्पणियाँ:

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP