सावधान ! त्योहार के बंपर आफ़र में धूर्त व्यापारी आपको लूट रहे हैं।

शुक्रवार, 14 अगस्त 2009


आज मैंने एक अंग्रेजी के समाचार पत्र DNA(mumbai) में पीछे के पन्ने पर पूरे पेज पर अपने नजदीकी एक बड़े व्यापारिक प्रतिष्ठान का एडवर्टाइज देखा। जन्माष्टमी और स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में ये प्रतिष्ठान जिसकी पनवेल ही नहीं पूरे नई मुंबई में अनेकों शाखाएं हैं, इसने भी सामान पर छूट एलान कर के एडवर्टाइज दे रखा है। मैंने एक देखा कि सैमसंग कंपनी का एक वीडियो कैमरा जिसकी खुदरा कीमत १६,९९० रु. है वह मात्र ,९९० रु. में तीन दिनों तक दिया जा रह है तो मेरा भी मध्यमवर्गीय दिमाग जाग उठा और मन में दबी लालसा ने जोर मार दिया। दुकान को फोन करके जानना चाहा कि जो कैमरा है उसका माडल कौन सा है ताकि सैमसंग की वेबसाइट पर जाकर उसका विवरण देख सकूं। सवाल करने पर अजीब अनुभव हुआ जिस लड़की ने फोन उठाया उसने सवाल के उत्तर में दूसरे को काल ट्रांस्फ़र कर दिया, दूसरे ने तीसरे को और तीसरे ने चौथे को इस प्रकार पांचवे आदमी ने जैसे ही फोन लिया तो मैं जो पिछले पंद्रह मिनट से पागल के जैसा एक बात जानना चाह रहा था उसपर बरस पड़ा तो बन्दे ने दूसरे को ताकीद करी कि साहब को जानकारी दो। उसने बताया कि ये सैमसंग का डी एक्स 200 आई माडल है और इस पर आपको वैट( टैक्स) नहीं देना होगा बस नकद ९९९० रु. दीजिये और कैमरा आपका होगा लेकिन आपको अभी इसे बुक करना होगा।
अब कुल कहानी ये हैं कि ये धूर्त जनता को खुलेआम लूट रहे हैं, मैंने सैमसंग की वेबसाइट खंगाल डाली इस माडल का कैमरा ही नहीं है। ये लोग तो पनवेल में सैमसंग का एक बहुत बड़ा शोरूम भी खोल कर बैठे हैं। मुझे लगता है कि इस शोरूम में ये सैमसंग के असली उत्पादों के साथ इसी तरह के फ़र्जी और नकली बनावटी उत्पाद भी खपाते चलते हैं और जनता को खुल कर लूट रहे हैं। यही वजह है कि एक के बाद इस लूट से नित्य नये शोरूम खोलते चले जा रहे हैं।
सावधानी से जांच करके ही कुछ खरीदिये वरना त्योहार पर आपको भारी चूना लग सकता है और ऐसे दुष्टों का बहिष्कार करिये। यदि हो सके तो samsung कंपनी में इनकी शिकायत करके डीलरशिप रद्द कराइये।
जय जय भड़ास

0 टिप्पणियाँ:

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP