गधे का पहला जन्म दिन !

गुरुवार, 25 मार्च 2010



भगवान ने इंसान का रूप देकर हमें स्वतंत्र जिंदगी जीने के लिए धरती पर उतारा... पर ऊपर वाले को क्या पाता की उसके बनाये इंसान धरती पर जाकर क्या क्या कृत्य कर रहे हैं... कभी आदमी बनकर जानवर की तरह व्यव्हार करते है तो कभी जानवर बनकर गधो की तरह खटते है और मलाई कोई और खाता है..मेरे हिसाब से नौकरीपेशा आदमी गधे से बिलकुल जुदानहीं (नौकरी पेशा बंधू माफ़ करें ) ये सिर्फ मेरा विचार है...क्योंकि मुझे ऐसा ही महसूस होता है..खैर चुतियापे जैसी बातों के लिए गधे की पूरी उम्र बाकि है। अचानक ऑफिस पहुँचाने पर पता चला की आज मेरा जन्म-दिन है..जबकि सच्चाई न तो मुझे याद है न मेरे पिताजी को..क्योंकि मेरे जैसा अपसगुनाहा इंसान जब पैदा हुआ तो एक साल के भीतर माँ की मौत हो गयी..पिताजी देवदास बन गए और मुझे छोड़ दिया चाटुकारों के बीच जिन्होंने न जाने कैसे-कैसे पाला ? या तो उपरवाला जनता है या निचे पलनेवाला..मैं तो किम्कर्ताब्या विमूढ़ हो गया की मेरा जन्मदिन है? अन्दर पहुँच कर क्या देखा की नाम के संगी-साथी काम के दुश्मनों ने केक वेक भी तैयार रखा था..मैंने भी सोचा रोज गधे की तरह काम करता हूँ..काम से काम एकदिन जन्म दिन के नाम पर ही मजे ले लिया जाये..पता नहीं मेरा जन्मदिन अगले साल किस दिन किस तारीख को आएगा ..पर आप सभी भड़ासियों से अनुनय-विनय है की आज मेरे जन्म-दिन की बधाई जरूर दे..हां ये जरुरी नहीं की सब अच्छा अच्छा ही बोले...आप मुझे गरिया कर भी बधाई दे सकते हैं....

जय भड़ास जय जय भड़ास

2 टिप्पणियाँ:

डॉ.रूपेश श्रीवास्तव(Dr.Rupesh Shrivastava) ने कहा…

भाई आप काम भले ही गधे की तरह करते हों ये बात दीगर है इससे जाहिर है कि आपसे काम लेने वाला धोबी से ज्यादा कुछ नहीं होगा। आप हर साल अधिक परिपक्व होते चलें और उत्तम स्वास्थ्य रहे भड़ास परिवार की तरफ से अपने तेज तर्रार लेखनी के धनी भड़ासी को उनके जन्मदिन की हार्दिक शुभेच्छा.... इसी तरह सबकी छाती पर मूंग,उड़द आदि दल कर लिज्जत पापड़ टाइप की कंपनी डाल लेना।
जय जय भड़ास

मुनेन्द्र सोनी ने कहा…

हार्दिक शुभकामनाएं, तुम जियो हजारों साल... साल में पगार हो पचासों लाख....(लालाजी को हार्ट अटैक आ जाएगा)
जय जय भड़ास

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP