राजीव गांधी के हत्यारों को नौ सितम्बर को फांसी

शुक्रवार, 26 अगस्त 2011

चेन्नई। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या मामले में मौत की सजा पाए तीन लोगों को तमिलनाडु स्थित वेल्लूर जेल में नौ सितम्बर को फांसी दी जाएगी। जेल के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि 21 मई 1991 को चेन्नई के समीप श्रीपेरूमबुदूर की एक चुनावी रैली में एक महिला ने स्वयं को विस्फोटकों से उ़डा लिया था और इस आत्मघाती हमले में राजीव गांधी की जान चली गई थी।
तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम. करूणानिधि ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से अपील की है कि वह पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या मामले में मौत की सजा पाए तीनों दोषियों को माफ कर दे। उन्होंने कहा कि इनका जीवन बचाने के लिए हरसम्भव कदम उठाया जाना चाहिए।
राजीव गांधी की हत्या श्रीलंका में सक्रिय आतंकवादी संगठन लिट्टे ने कराई थी। जेल अधीक्षक आर. अरिवुदैनाम्बी को शुक्रवार दोपहर बाद मुरूगन, संथन और पेरारिवलन को फांसी पर लटकाने का आधिकारिक आदेश प्राप्त हुआ। अरिवुदैनाम्बी ने इस आदेश के बाबत संवाददाताओं को बताया, ""हमने दोषियों को फांसी पर लटकाए जाने वाली तिथि के बारे में सूचित कर दिया है। उन्हें नौ सितम्बर को त़डके फांसी दी जाएगी।"" जेल अधीक्षक ने बताया कि जेल के भीतर दोषियों की गतिविधि पर अब प्रतिबंध जारी रहेगा। उन्होंने कहा, ""यदि वे पुस्तकालय से किसी पुस्तक की मांग करते हैं तो उन्हें पुस्तक उनके सेल में उपलब्ध कराई जाएगी। उन्हें पुस्तकालय जाने की अनुमति नहीं होगी।"" उन्होंने कहा कि दोषियों को अपने परिवार से मिलने की इजाजत होगी। ज्ञात हो कि राष्ट्रपति प्रतिभा पाटील ने गत 11 अगस्त को इन तीनों की क्षमा याचिका खारिज कर दी थी। ये राजीव गांधी की हत्या कराने वाले आतंकवादी संगठन लिबरेशन टाइगर्स आफ तमिल ईलम (लिट्टे) से जु़डे थे।

0 टिप्पणियाँ:

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP