मैं अण्णा हजारे जैसे सनकी व्यक्ति को इस वैश्विक मंच से एक हजार आठ फटे जूतों का हार पहना रहा हूँ

मंगलवार, 4 अक्तूबर 2011


मेरी तरफ से मैं अण्णा हजारे जैसे सनकी व्यक्ति को इस वैश्विक मंच से एक हजार आठ फटे जूतों का हार पहना रहा हूँ जिसे मुझसे विरोध जो वो कारण सहित तर्क प्रस्तुत करे। ये बारह पंद्रह साल पहले सठिया चुका खूसट नित नए नाटक कर रहा है। पहले इसने फाँसी की बात करके ही गाँधी बुड्ढे की विचारधारा की लुटिया डुबा दी थी तो मैंने सोचा कि चलो इसने गाँधी बुड्ढे का मुखौटा उतार कर अपना असली चेहरा दिखाया लेकिन अब जिस तरह से ये सनकी, प्रसिद्धि का भूखा खूसट कांग्रेस को वोट न देने की बात कर रहा है उससे क्या जाहिर नहीं होता कि इसकी राजनैतिक सोच कितनी कुंठित है। ये अधपगला बुढऊ प्रसिद्धि के लिये इतना दीवाना है कि रोज ही बयान बदलता रहता है। इसने जब अनशन तोड़ा था तो उस समय भी यही स्थिति थी लेकिन इसके मीडिया मैनेजरों ने ये प्रचारित करा दिया था कि सरकार झुक गयी है और इन मक्कारों की जीत हुई लेकिन अब सारा सच सामने आ रहा है कि न तो ये कभी जीते थे न जीतेंगे क्योंकि जो लोग इनकी भीड़ में थे वो सारे के सारे एन.जी.ओ. लॉबी द्वारा येन केन प्रकारेण जुटाए हुए थे । खरीदे हुए न्यूज चैनल राग अलाप रहे थे कि सारा देश अन्ना हजारे के साथ है…. भौं भौं भौं…..।
जनता चूतिया थी है और रहेगी तभी तो न तो कांग्रेस का चेहरा पहचान पायी है न ही बाकी राजनैतिक दलों का । जब तक देश की जनता जाति, धर्म, भाषा और क्षेत्र आदि के आधार पर वोट देती रहेगी तब तक लोकतंत्र भीड़तंत्र बना रहेगा । कानून की समीक्षा और संविधान को धर्म/मजहब से हटा कर सबके लिये समान कानून उपलब्ध कराने वाला बनाने की बजाए जब तक हिंदू-मुसलमान में भेद करने वाला बनाए रखा जाएगा तब तक देश “काले अंग्रेजों” के हाथ गुलाम बना रहेगा और ये प्रसिद्धि के भूखे अण्णा हजारे जैसे लोग इसी में सुअरलोटन करते रहेंगे।
जय जय भड़ास

0 टिप्पणियाँ:

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP