गुरुवार, 19 जनवरी 2012

उत्तराखण्ड आने से पहले ही टीम अन्ना का विरोध शुरू

उत्तराखण्ड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ अभियान के लिये आने से पहले ही टीम अन्ना का विरोध शुरू हो गया है। प्रख्यात समाजसेवी पद्मश्री अवधेश कोशल ने इस टीम के इरादों को संदिग्ध बताते हुये 26 जनवरी से पहले ही रासुका में इनकी गिरफ्तारी करने की मांग की है ताकि वे गणतंत्र दिवस का मजाक बना सकें। टीम अन्ना 21 जनवरी को देहरादून से पांच राज्यों में होने वाले चुनावों के लिये अपना अभियान शुरू करने जा रही है।

टीम अन्ना के देहरादून पहुंचने से पहले रुलक संस्था के अध्यक्ष पद्मश्री अवधेश कोैशल ने वृहस्पतिवार को एक बयान जारी करते हुये टीम का कड़ा विरोध करते हुये कहा है कि अन्ना और उनकी टीम आगामी 26 जनवरी को भारत पुनर्निर्माण के नाम पर गोष्ठी आयोजित कर गणतंत्र दिवस का मजाक उड़ाना चाहती है। इसलिये राष्ट्रीय स्वाभिमान की खातिर इस टीम के सदस्यों को तत्काल गिरफ्तार किया जाना चाहिये। अवधेश कौशल ने टीम अन्ना को भाजपा और आरएसएस की बी टीम बताते हुये उन्हें चुनौती देते हुये कहा है कि अगर उनमें थोड़ी सी भी शर्म है तो उन्हें भाजपा से सम्बन्धों के बारे में अपनी असलियत बतानी चाहिये।

कौशल ने कहा कि लोकतंत्र में कोई किसी भी दल को वोट दे सकता है और किसी भी दल का प्रचार कर सकता है। टीम अन्ना जब यहां भाजपा की मदद के लिये ही रही है तो वह अपनी असिलियत छिपा कर प्रदेश की जनता को धोखा क्यों दे रही है। कौशल ने कहा कि उत्तराखण्ड की जनता काफी प्रबुद्ध है और उसे टीम अन्ना से सीख लेने की जरूरत नहीं है। अगर यह टीम सचमुच ईमान्दार होती तो उसे पिछले पांच सालों में हुये भाजपा कार्यकाल के घोटाले भी नजर जाते। उन्होंने कहा कि टीम अन्ना अगर उत्तराखण्ड रही है तो उसे हरिद्वार जा कर बाबा रामदेव यादव के पतंजलि योगपीठ जा कर रामदेव द्वारा भ्रष्ट तरीकों से ग्राम पंचायतों और ग्रामवासियों की हथियायी हुयी जमीन भी वापस करानी चाहिये। कौशन ने कहा कि पिछले ही साल रामदेव ने खुलासा किया था कि कुछ साल पहले भाजपा के ही शासनकाल में उत्तराखण्ड में एक मंत्री ने उनसे 2 करोड़ की रिश्वत मांगी थी और वह जब उस समय के मुख्यमंत्री के पास शिकायत ले कर गये तो मुख्यमंत्री का सुझाव था कि 2 करोड़ की रिश्वत किसी एक को देने के बजाय रामदेव को पार्टी फण्ड के लिये देनी चाहिये। उन्होंने टीम अन्ना को चुनौती दी कि अगर उनमें थोड़ी भी नैतिकता है तो उन्हें अपने सहयोगी रामदेव से पूछना चाहिये कि उनसे 2 करोड़ की घूस किस मंत्री ने मांगी थी और किस मुख्यमंत्री ने वह रकम पार्टी फण्ड में देने को कहा था।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सुरेन्द्र कुमार ने कहा कि उत्तराखंड में भाजपा सरकार के तमाम भ्रष्टाचार और घोटालों के मुद्दे पर मौन रहना टीम अन्ना को सवालों के घेरे में लाता है। उन्होंने कहा कि टीम उत्तराखण्ड सरकार द्वारा पारित लोकायुक्त बिल और केन्द्र के लोकपाल के बारे में दोहरी बात कर भाजपा के साथ अपने रिश्तों को छिपा नहीं पा रही है।

इधर टीम अन्ना की ओर से सुभाष गुप्ता द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार देहरादून में टीम अन्ना की जनसभा लार्ड वेंकेटेश्वर के सभागार में होगी। टीम अन्ना के वरिष्ठ सदस्य पांचों राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए देहरादून से अपने अभियान का श्रीगणेश 21 जनवरी को इस जनसभा से करेंगे।टीम अन्ना के कोर ग्रुप के सदस्य अरविंद केजरीवाल, किरण बेदी, मनीष सिसौदिया और कुमार विश्वास इस जनसभा को संबोधित करेंगे।

पार्टी विशेष का प्रचार किया तो होगा टीम अन्ना का विरोध

देहरादून (एसएनबी) उत्तराखंड फिल्म, टेलीविजन एंड रेडियो एसोसिएशन ने राज्य में पार्टी विशेष का प्रचार करने पर टीम अन्ना का विरोध करने का निर्णय लिया है। टीम अन्ना 21 जनवरी से उत्तराखंड में अपने अभियान की शुरूआत करेगी। बृहस्पतिवार को हिन्दी भवन में आयोजित प्रेस वार्ता में एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप भंडारी ने कहा कि एसोसिएशन से जुड़े कलाकार 21 जनवरी से प्रदेशभर में आठ दिवसीयमतदाता जन जागरण यात्रानिकालकर मतदाताओं से भ्रष्टाचार में लिप्त दागी प्रत्याशियों को वोट देने की अपील करेंगे। जन जागरण यात्रा के लिए राज्य निर्वाचन आयोग से मंजूरी ले ली गई है। उन्होंने कहा कि टीम अन्ना भ्रष्टाचार के मुद्दे से भटक कर यदि किसी पार्टी नेता विशेष के पक्ष में प्रचार करेगी तो एसोसिएशन टीम अन्ना का पुरजोर विरोध करेगी। इस अवसर पर एसोसिएशन के सचिव कांता प्रसाद, राजेश रावत, कविता बौड़ाई सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे। मतदाता जन जागरण यात्रा निकालेंगे कलाकार

0 टिप्पणियाँ:

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP