अखबार का आइना, योद्धा कौन ?

मंगलवार, 17 मार्च 2009


जब बात आती है अखबार की तो आमजन सिर्फ़ इतना जनता और सोचता है की पत्रकार ख़बर लिखते हैं और हम पढ़ लेते हैं, और इस कल्पना से आज तक लोग जुदा नही हुए मगर क्या सिर्फ़ इतने से अखबार का काम निबट जाता है


लोगों के हाथ में अखबार हो, के लिए जान पर खेलता प्रसार विभाग

घर जाने को स्टेशन पहुंचा तो रात के एक बजने वाले थे, ट्रेन आने में देरी थी सो स्टेशन पर चहल कदमी कर रहा था जब अनायास ही इस दृश्य ने मेरा ध्यान अपनी और खींचा। अखबार से लगाव और लिप्तता होने के कारण जा पहुंचा इन के बीच। हलकी फुल्की बातें भी की मगर अखबार के इन वीर सेनानी के पास समय कहाँ था। अगले खेप के लिए फ़िर से तैयारी में जो जाना था।


ट्रेन कहीं छुट ना जाए, जल्दी करो, दूसरी ट्रेन भी आने वाली है

बातचीत के बाद एक अप्नत्व और प्रेम भरे निगाहों से इन्हें देखता रहा और सोचता रहा की अखबार के वास्तविक सेनापति कौन हैं। कितना क्षद्म है !!!!


प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP