तीन मई को मैथिली दिवस......

गुरुवार, 30 अप्रैल 2009

आगामी तीन मई को मिथिला दिवस मानाने की तैयारी चल रही है। हालांकि तीन मई को माँ जानकी नवमी भी है और इसी तिथि को ध्यान में रख कर मिथिलावाशी इस दिवस को मिथिला दिवस के रूप में मनाने की तैयारी कर रहे हैं। इस दिवस के मद्देनजर मिथिलांचल की राजधानी दरभंगा में जोर शोर से तैयारी चल रही है। इस उपलक्ष्य में विभिन्न सांस्कृतिक और अन्य कार्यक्रम के आयोजन की तैयारी जोरों पर है।

विद्यापति सेवा संस्थान भी इसको मनोहारी रूप देने की तैयारी कर रहा है। संस्थान से जुड़े पत्रकार और समाज सेवी डाक्टर बैजनाथ चौधरी बैजू जी के अनुसार इस कार्यक्रम में माँ वैदेही की प्रतिमा लगा कर जानकी दिवस की पूजा की जायेगी और कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे।

इसी प्रकार विभिन्न संगठनो ने भी भाई चारा से जुड़े हुए कार्यक्रम करने के संकेत दिए हैं।

नि:संदेह इस तरह के कार्यक्रम सामाजिक एकता और सौहार्द के लिए मील के पत्थर साबित होंगे।

शुभकामना सभी गणमान्यों को।

जय जय भड़ास

साभार : हेलो मिथिला

2 टिप्पणियाँ:

mark rai ने कहा…

maithili diwas par aapko bhi shubhkaamna...

डा.रूपेश श्रीवास्तव(Dr.Rupesh Shrivastava) ने कहा…

अंग्रेजी के चक्कर में स्थानीय भाषा-बोलियां और लिपियां अपने ही देश में सम्मान खोती जा रही हैं। ऐसे प्रयास स्तुत्य हैं
जय जय भड़ास

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP