गुफ़रान सिद्दीकी दो चेहरे लगाए हो असली कौन सा है? राजनितिक या धार्मिक?

सोमवार, 10 अगस्त 2009


सबसे पहले तो मैं भड़ास के संचालकों को दिल से शुक्रिया अदा करना चाहता हु जिन्होंने भड़ास पर बिना सदस्यता लिये हि लिख पाने का मार्ग दिया वरना दूसरे चिट्ठों पर ऐसा संंभव नहीं है। मैं भड़ास पर आया करता हु पढता हु देखता हु और अक्सर चलती चर्चाओं में भाग लेने की बात भी सोचता था। आज मै पहली बार भड़ास पर लिख रहा हु गुफ़रान सिद्दीकि जी ने जैनब शेख जी को हिचकिचाते हुए लिखना चाहा है कि हिन्दू शब्द कहीं बाहर से आया है लेकिन महाशय ............ लगा कर छोड़ गये। जब इनके धर्म की बात होती है ये उस पर किसी भी समीक्षा या आलोचना के लिये तैयार नहीं रहते और साफ़ कह देते हैं कि हम तो ऐसे विषय पर इस तरह बात करना भी पाप समझते हैं ऐसा इन्होंने एक टिप्पणी में लिखा था मुझे खूब अच्छी तरह याद है।
शेष कल आगे.............

3 टिप्पणियाँ:

डॉ.रूपेश श्रीवास्तव(Dr.Rupesh Shrivastava) ने कहा…

भगवन! आप कौन हैं अपना परिचय दीजिये ताकि आपका चेहरे के दर्शन कर सकें।
जय जय भड़ास

ज़ैनब शेख ने कहा…

भाईसाहब जी आप क्यों इनके चेहरे के दर्शन करना चाहते हैं? छूट दीजिये कि ये गुप्त रूपेण अपनी भड़ास को सामने ला सकें जो कि आपका ही बनाया लोकतांत्रिक तरीका है। ये जनाब या मोहतरमा जो कोई भी हैं भड़ास निकालना चाह रहे हैं और शुरू भी हुए हैं आप इन्हें डराइये मत। जब तक ये कुछ आपत्तिजनक या भड़ास की मर्यादा से बाहर नहीं लिखते इन्हें पूरी आजादी है लिखने और भड़ास निकालने की। आप लिखिये और थोड़ा स्पेलिंग्स का ध्यान रखने की कोशिश करिये।
जय जय भड़ास

बेनामी ने कहा…

साथी भडासी और मित्रों,
धर्म कर्म, पोंगे पाखण्ड से हट कर हमारे देश में आमलोगों के लिए बहुत से मुद्दे हैं,
क्या हम सब मिल कर अपनी सम्मिलित ऊर्जा का प्रयोग अपने वतन के लिए करेंगे ?

आस्था पर प्रश्न ना उठायें.

जय जय भड़ास

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP