स्वाइन फ़्लू से डरिये मत......

बुधवार, 12 अगस्त 2009

हवा के जरिए फैलने वाले इस तरह के किसी भी विषाणु से स्रुरक्षा पाने का सीधा सा उपाय अपनाइये कि जब भी घर से बाहर निकलें तो जेब में दो-चार कपूर(camphor) की टिकिया डाल लीजिये और यदि मिल जाएं तो तुलसी की चार-पांच पत्तियां मुंह में रख लें, यदि तुलसी न भी मिले तो कोई बात नहीं है। कपूर आपको किसी भी किराने की दुकान पर आसानी से मिल जाएगा ये पूजा में प्रयोग करा जाने वाला कपूर ही है। छोटे बच्चों के गले में रुमाल में कुछ टिकियें रख कर बांध दीजिये, बस खतरा शून्य हो गया। आयुर्वेद में ऐसे तमाम उपाय हैं जो कि उपचार के साथ पूर्व सुरक्षा भी देते चलते हैं।
जय आयुषवेद
जय जय भड़ास

2 टिप्पणियाँ:

रजनीश के झा (Rajneesh K Jha) ने कहा…

बहुत खूब डाक्टर साहब,
आपने इसका चुटकियों में इलाज कर डाला,
अपने अपने फायदे के लिए मीडिया जिस तरह से सामजिक हड़कंप मचा रही है ने ही इस शुक्षम बिमारी को महाकाय बना दिया,
आपको साधुवाद और आम जनों से अपील कि इस से लड़ने के लिए बस धैर्य ना छोडे.

जय जय भड़ास

मनोज द्विवेदी ने कहा…

GURUJI ITANI ASANI SE APNE UPAY BATA DIYA..DHANYABAD..AB SE JITANE BHI LOG MUJHE MILENGE MAIN SABSE ISKE BARE ME BATATA CHALUNGA..EK BAR PHIR DHANYABAD

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP