प्रेस क्लब चुनाव परिणाम, जारी रहेगा पुराना अड्डा और ठिकाना .

मंगलवार, 27 अक्तूबर 2009

प्रेस क्लब ऑफ़ इंडिया, दिल्ली


प्रेस क्लब चुनाव २००९ का चुनाव परिणाम आ गया, पुष्पेन्द्र कुलश्रेष्ठ और उनके पैनल ने क्लब पर कब्जा बरकरार रखा।

चुनाव पूर्व इस पुराने पैनल पर ढेरो आरोप लगे, मामला कोर्ट तक गया। पत्रकारों में इस पैनल के लिए असहमति थी, गाहे बगाहे अधिकतर पत्रकारों ने इस पैनल की मुखालफत की थी। अखबार से लेकर वेब के पन्ने तक इस पैनल के कुकृतियों को उजागर करने में लगे हुए थे, लग रहा था मानो इस बार प्रेस क्लब में परिवर्तन की बयार बहेगी, चुनाव परिणाम आए और सारी ख़बरों पर विराम लगा गए।

चुनाव परिणाम के बाद एक बात तो स्पष्ट हो गयी है की पत्रकारिता और राजनीति मौसेरे नही बल्की सगे भाई हैं, क्षद्म रूप, क्षद्म व्यक्तित्वा और क्षद्म बयाँ यानी की पत्रकारिता और राजनीति। दोनों एक दुसरे से अलग कैसे हो सकता है ?

हालाँकि चुनाव अधिकारियों ने भी इस पुराने पैनल के लिए एजेंट की तरह काम किया। ठीक छठ के दिन मतदान जब बिहार उत्तर प्रदेश और झारखंड के अधिकतर लोग अपने अपने गृह प्रदेश में होते हैं के दिन होना कहीं न कहीं एक साजिश का हिस्सा लगता है।

आम धारणा की प्रेस क्लब सिर्फ़ दारुबाजों का अड्डा है अगले साल तक जारी रहेगी, विवाद और घोटालो का साथ इस साल भी क्लब के हिस्से में आयेंगे।


हम तो शुभकामना देंगे नए पैनल को की अपने पुराने छवि को बदलने में कामयाब हों और प्रेस क्लब को पत्रकारिता के लिए एक मानक बनायें।



3 टिप्पणियाँ:

KAVITA RAWAT ने कहा…

हम तो शुभकामना देंगे नए पैनल को की अपने पुराने छवि को बदलने में कामयाब हों और प्रेस क्लब को पत्रकारिता के लिए एक मानक बनायें।

Bahut achhi jankari, पत्रकारिता के लिए एक मानक jaruri.
Badhai

डा.रूपेश श्रीवास्तव(Dr.Rupesh Shrivastava) ने कहा…

रजनीश भाई हम भी ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि प्रेस किसी प्रेशर में न रहे। मानक-मानक का खेल शुरू हुआ या नहीं...???
जय जय भड़ास

रजनीश के झा (Rajneesh K Jha) ने कहा…

डाक्टर साहब,
ऐसे जितने भी क्लब हैं वो वस्तुतः प्रेसर के करण ही बनते हैं उन्ही में से एक है ये क्लब भी जिसका पत्रकारिता से दूर दूर तक का कोई सरोकार नहीं अपितु भ्रष्ट पत्रकारिता का वो कॉलेज है जहाँ सिर्फ भ्रष्ट शिक्षक विराजमान हैं.
जय जय भड़ास

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP