सूरत और सीरत दोनो में अमर शहीद भगत सिंह जैसा है मेरा भाई

सोमवार, 27 सितंबर 2010

भारत के इतिहास में जिन लोगों ने सबसे ज्यादा प्रभावित करा है उनमें से एक अमर शहीद भगत सिंह हैं। भगत सिंह जी की सोच को जितना पढ़ा और समझा मैं अपने बड़े भाई और गुरूदेव डॉ.रूपेश श्रीवास्तव को उनसे तुलना करके देखती गयी। हर बार वो मुझे उसी सोच से जन्मे दिखाई दिए। मैं ये तो नहीं जानती कि भगत सिंह चाय पीते थे या नहीं, गालियाँ देते थे या नहीं लेकिन परिवार, समाज, हमारे भाई डॉ.रूपेश श्रीवास्तव जो मुझे भगत सिंह ही लगते हैं
देश और इंसानियत के बारे में उन्होंने और उनके नजरिये से जो लोगों ने लिखा है वह मुझे इन दोनो किरदारों को एक जैसा देखने पर मजबू कर देता है। आज अमर शहीद भगत सिंह का जन्म दिन है जिसे उनके चाहने वाले एक त्योहार की तरह मनाते होंगे लेकिन मैं तो भगत सिंह को हर पल अपने आसपास पाती हूँ। हमारे भाई डॉ.रूपेश श्रीवास्तव की एक पुरानी तस्वीर लगा रही हूँ जिसमें आप देख सकते हैं कि आँखों में वही गहराई, चेहरे पर वही रौब दिख रहा है सूरत और सीरत दोनो में भगत सिंह हमारे साथ हैं। असल में वो एक विचार हैं जो कभी भी किसी नाम और शक्ल में समाज में बुराइयों को हटाने के लिये मौजूद रह्ते हैं जो कभी नहीं मरेगा। हम सब भड़ासी छाती ठोंक कर कह सकते हैं कि डॉ.रूपेश श्रीवास्तव एक व्यक्ति नहीं विचार हैं जो कि हम सब हैं यानि हम सब ही डॉ.रूपेश श्रीवास्तव हैं जो अमर हैं भगत सिंह की तरह।
अमर शहीद भगत सिंह की जय हो
जय जय भड़ास

5 टिप्पणियाँ:

मनोज द्विवेदी ने कहा…

DIDI APNE SARE BADASIYON KE MAN KI BAT LIKHI..SADHUVAD

बेनामी ने कहा…

सबसे बड़ी बुराई तो खुद तुम नीच भडासी हो,बताओ उसे कब हटा रहे हो या ये गंदगी भी हमें ही साफ़ करनी पड़ेगी

डॉ.रूपेश श्रीवास्तव(Dr.Rupesh Shrivastava) ने कहा…

दीदी ये आपने क्या लिख दिया मुझमें आपको शहीदे आज़म जैसा क्या दिखता है अगर आप मूँछों की बात कर रही हैं तो ये बस शौकिया बड़ा रखी थी और वन्दना की बच्ची ने ये तस्वीर आपको दी है न? आप प्रेमवश शहीदेआज़म का अपमान कर रही हैं मेरी उनसे कोई तुलना नहीं है। हम भड़ासी तो संसार के मोस्ट चूतियेस्ट लोगों की लिस्ट में सबसे ऊपर आने वाले लोग हैं।
अमर शहीद भगत सिंह सदैव हमारे संग हैं वैचारिक रूप में....
जय जय भड़ास

ZEAL ने कहा…

.

मनीषा दी,

सुन्दर पोस्ट। सच कहा आपने।

.

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP