रविवार, 7 नवंबर 2010

उत्तराखंडः अब शीतकाल के छह माह ओंकारेश्वर मंदिर में दर्शन देंगे केदार बाबा

रुद्रप्रयाग,07 नवंबर। द्वादश ज्योतिर्लिंगों में विशिष्ट स्थान रखने वाले ग्यारहवें ज्योतिर्लिंग भगवान केदारनाथ के कपाट रविवार के दिन श्रद्धालुओं के शीतकाल के लिए बंद होे गये। कपाट बंदी के अवसर पर परम्परानुसार प्रातः 4 बजे से शुरू होनें वाली परम्परागत समाधि पूजा के साथ ही अन्य वैदिक पूजाओं के बाद 6 बजकर 15 मिनट पर गर्भ गृह के कपाट बंद किये गये तथा 8 बजकर 30 मिनट पर मुख्य द्वार के कपाट शीतकाल के लिए बंद कर दिये गये हैं।

ठस मौके पर दो मद्रास रेजिमैंट की बैण्ड पार्टी की मधुर धुनों व सैकड़ों श्रद्धालुओं के जयघोषों के साथ केदारनाथ की उत्सव डोली मंदिर परिसर से शीतकालीन गद्दीस्थल के ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ रवाना हुई।

उत्सव डोली रात्रि विश्राम के लिए रामपुर पहूॅच गयी है। आठ नवम्बर को डोली काशी विश्वनाथ मंदिर पहॅूचेगी व 9 नवम्बर को शीतकालीन गद्दी स्थल ऊखीमठ पहूॅचेगी जहां अगले छ माह तक भगवान केदारनाथ की पूजा सम्पन्न होंगी।

इस मौके पर पौड़ी के विधायक यसपाल बेनाम, उपजिलाधिकारी ऊखीमठ जगदीश लाल मंदिर कार्याधिकारी अनिल शर्मा सहित सैकड़ों श्रद्धालु उपस्थित थे।

0 टिप्पणियाँ:

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP