२३ मार्च को शुरू होने वाले भारतीय नव वर्ष के अवसर पर प्रतिज्ञा करें कि जहरीले पेप्सी-कोला-लहर नहीं खरीदेंगे

मंगलवार, 20 मार्च 2012

भारत में अपना जड़ जमा चुकी ५००० विदेशी कम्पनिया हर साल करीब २६००००० करोड का व्यापार करती है और हर साल १७ लाख करोड अपने देश ले जा रही है, ज़रा सोचिये, यदि विदेशी कंपनियों द्वारा लूटा जा रहा हर साल १७ लाख करोड रूपया यदि भारत में ही लगता जाता तो भारत आज किस अवस्था में होता...

विदेशी कम्पनिया अपने देश में रोजगार पैदा करा रही हैं और भारत में बेरोजगारी का कारण बन रही हैं, क्योकि यही उत्पाद अगर भारत में बनते तो कितने ही युवाओं को नौकरी मिल जाती. अकेले पेप्सी ही ७२०० करोड का व्यापार करके हमारे बहुत से लोगो को रोगी बना रही है. हमें हर विदेशी कंपनी के उत्पाद का संभव सीमा तक बहिष्कार करना चाहिए.

१-विदेशी कम्पनियाँ साबुन, नमकीन, चिप्स,टूथपेस्ट, पेप्सी कोला, अचार, कागज, चटनी, आटा, नमक आदि बेचकर करीब १७००००० करोड हर साल अपने देशो को भेज रही है यानि भारत की जनता का हर साल १७०००००००००००० रूपया विदेशो में जाकर विदेश में विकास कर रहा है, यदि ये पैसा भारत में ही रहकर भारत के विकास में हर साल लगता जाता तो आज हम कहाँ होते, कोई कल्पना नहीं कर सकता है.

२३ मार्च को शुरू होने वाले भारतवर्ष के इस नए साल के अवसर पर प्रतिज्ञा करें कि हम विदेशी कंपनियों के जहरीले पेप्सी-कोला-लहर नहीं खरीदेंगे और शुद्ध और देशी फलो के रस और गो-उत्पाद जैसे लस्सी और छाछ, गन्ने का रस, आम का पन्हा, जलजीरा, कोकम शरबत  इत्यादि स्वदेशी पेय पीकर भारत के लोगो को रोजगार देकर अपना कर्त्तव्य निभाएंगे और अपना भला भी करेंगे.

२-यदि सरकार ने भारत स्वाभिमान के योजनाओ के कार्य रूप देने में कोई बाधा नहीं डाली तो स्वामीजी रामदेव जी योग-आयुर्वेद-खेती-गाय की चौकड़ी से हमारा भविष्य अवश्य ही बदल डालेंगे. जिसके लिए शराब-गोहत्या-वेश्यालय जो अंग्रेजो द्वारा ३ महा अभिशाप दिया गया है, को गारंटी के साथ बंद करना होगा और समाज में शुचिता लाने के लिए शिक्षा संस्थानों / विद्यालयों के पाठ्यक्रम में बदलाव लाकर हमारी पीढियों में राष्ट्रभक्ति और नैतिकता भरनी होगी और उनको भारत के गौरवशाली अतीत के बारे में पढाना होगा. पाठ्यक्रमों में झूठ के पुलिंदों को हटाकर सच्चा इतिहास पढ़ाना होगा.

३-बिजली समस्या का हल सौर उर्जा है. यह  बिजली मात्र १२५००० करोड खर्च करने से घर घर में पहुच जायेगी. ध्यान रहे २जी घोटाला १७६००० करोड का है. यह सोलर पैनल २५ सालो तक तक बिना रुके बिना किसी खर्च के बिजली देते रहेंगे, कांग्रेस ने  तो अमरसिंह की मदद से करोडो रुपये के सांसद खरीदकर परमाणु बिजली का विकल्प चुना जो बहुत ही खतरनाक है. ध्यान रहे, दुनिया के सब देश परमाणु बिजली उत्पादन को बंद कर रहे हैं और उनके देशों में अच्छी सूर्य की  रोशनी नहीं होने के बावजूद सूरज से बिजली बनाने की योजना पर काम कर रहे हैं, भारत में तो साल भर प्रकाश रहता है.

0 टिप्पणियाँ:

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP