हेलीकॉप्टर डील में 350 करोड़ की दलाली, इतालवी कंपनी पर आरोप, 18 karod ka saman 300 karod me.

शुक्रवार, 27 अप्रैल 2012


रोम/इंटरनेट डेस्क
Story Update : Wednesday, April 25, 2012    11:12 AM
Commission of 350 crore helicopter deal Italian company charges
इटली में डिफेंस डील में कथित दलाली की गूंज अब भारत में भी शोर मचाने लगी है। इतालवी कंपनी अगस्टा वेस्टलैंड पर आरोप लगा है कि वीवीआईपी के इस्तेमाल के लिए भारत को बेचे गए 12 हेलीकॉप्टर के लिए उसने 350 करोड़ रूपए से ज्यादा की दलाली दी है।

भारत को 12 हेलीकॉप्टर बेचेगी अगस्टा
डील के मुताबिक अगस्टा वेस्टलैंड 3546 करोड़ रूपए में भारत को 12 हेलीकॉप्टर बेचेगी। ये 12 हेलिकॉप्टर प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति सहित अन्य वीवीआईपी के लिए इस्तेमाल किए जाने हैं। भारत को इसकी सप्लाई अगले साल होनी है।

शीर्ष अधिकारी ने किया खुलासा
इटली के ला रिपब्लिका समेत कई अखबारों के मुताबिक जांचकर्ताओं ने स्विट्जरलैंड के कंसल्टेंट गिडो राल्फ हाश्के के स्विस ऑफिस पर भी छापा मारा है। अगस्टा वेस्टलैंड के एक शीर्ष अधिकारी ने इसका खुलासा किया। उसने बताया कि भारत से डील कराने की जिम्मेदारी उसे सौंपी गई थी।

बिजनेस सर्किल में नामचीन चेहरा है हाश्के
62 वर्षीय हाश्के इंडियन डिफेंस बिजनेस सर्किल में नामचीन चेहरा है। माना जाता है कि हाश्के के पास अमेरिका और स्विट्जरलैंड की नागरिकता है।


--
आपने स्वयं और अपने परिवार के लिए सब कुछ किया, देश के लिए भी कुछ करिये,
क्या यह देश सिर्फ उन्ही लोगो का है जो सीमाओं पर मर जाते हैं??? सोचिये...... 

0 टिप्पणियाँ:

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP