हमारे देश भारत की मुद्रा की कीमत आज एक डालर = 55 रुपये हो गया यानी कालाधन जो की डालर और सोने के रूप में जमा है उसकी कीमत में बढ़ोत्तरी होती जाएगी

शुक्रवार, 25 मई 2012



हमारे देश भारत की मुद्रा की कीमत आज एक डालर = ५३ रुपये हो गया यानी कालाधन जो की डालर और सोने के रूप  में जमा है उसकी कीमत में बढ़ोत्तरी होती जाएगी, इसे विभिन्न तरीकों से भारत में लाया जाएगा. सरकार कभी भी गिर सकती है, और मध्यावधि चुनावों के लिए इस पैसे से वोट और वोट गिनने वाले अधिकारी ख़रीदे जायेंगे. फर्जी वोट डलवाने वाले बाहुबली कार्यकर्ता भी ख़रीदे जायेंगे. वोटिंग मशीन में गड़बड़ी के लिए इसी पैसे का उपयोग किया जा सकेगा. इस महंगाई में उनके भी तो दाम बढ़ गए है भाई. महंगाई से आम जन ही नहीं, हमारे राजनेता भी ट्रस्ट हैं, पर कोई इस बात को समझना ही नहीं चाहता.
उससे भारत को ही खरीदा ज़ा सकेगा, ये चोर अर्थशात्री भारत माता के किस काम के... १२१ करोड़ की आबादी का भारत देश लेकिन उसकी कीमत इन लुटेरे नेताओ और चोरो की वजह से क्या हो गयी है, जरा इसे पढ़े....
१-भारत में १२१ करोड़ लोग है और दुनिया का सबसे बड़ा बाजार है, चीन में १३६ करोड़ लोग है परन्तु वहा विदेशी माल भारत जितनी आसानी से नहीं बेचने दिया जाता है.
२-भारत के लोग १२-१४ घंटे काम कर सकने क्षमता रखते है, लेकिन यह २० करोड़ विशुद्ध रूप से और ४० करोड़ आंशिक रूप से बेरोजगार है.
३-विदेशी कंपनिया भारत में २५,००,००० लाख  करोड़ का सालाना का व्यापार करती है और सारा का सारा माल अपने देश में बनाकर भारत में बेचती और भारतीयों को बेरोजगार बनाती है.
४-विदेशी अपने सामान का दाम जब चाहे बढ़ाते और भारत के लोगो को लूटे ज़ा रहे है,
५-भारत में २०,००,००,००,००,००० करोड़ की भूसंपदा है जिसे खुले आम लुटा ज़ा रहा है और यहाँ पर लोग बेरोजगार है, विदेशी इसे कौड़ियो के भाव खरीद रहे है.
६-विदेशियों फायदा पहुचने के चक्कर में सरकार अपने भारत में रोजगार ही पैदा  नहीं कर रही है
जबकि-
१-भारत में यदि इन सभी संसाधनों का पूर्ण उपयोग किया जाये तो २०२० तक ३० करोड़ नए रोजगार पैदा किया ज़ा सकते है,
 २- सिर्फ सौर्य उर्जा से ही ४,००,००० मेगावाट बिजली बनाकर ५ करोड़ नए  रोजगार के अवसर पैदा किये ज़ा सकते है और परमाणु बिजली कोई आवश्यता नहीं है जिसमे सरकार खराबो रुपये खर्च करके हमारी जिंदगी खतरे में डालना चाहती है जिससे विदेशी कंपनियों को फायदा होगा.
३-हमारी सरकार विदेशो में तेल खोज  रही है जब की हमारे देश में जमीं फाड़कर अपने आप गैस निकल रही है उसका पता नहीं लगा रही जिससे की उर्जा पैदा की जासकती है.
४-हमारे देश के जमीं और समुद्र में तेल और गैस का बहुत भंडार है लेकिन उसे जनता से छुपाया जाता है और इसे विदेशी कंपनियों के हवाले किया जाता है.
सिर्फ यदि विदेशी कंपनियों का बहिस्कार कर दिया जाये तो उससे करीब १० करोड़ नए रोजगार भारत में पैदा हो जाये...

भगवान जाने इस देश की लुट का सिलसिला कब थमेगा???
जय भारत,

0 टिप्पणियाँ:

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP