भड़ास पिता डॉ. रुपेश श्रीवास्तव का एक अवतार, हरफनमौला भडासी जो कभी मर नहीं सकता.

शुक्रवार, 11 मई 2012

हरफनमौला डॉ. रुपेश श्रीवास्तव सिर्फ एक डाक्टर, या सिर्फ एक लड़ाका, या सिर्फ हाँ हमेशा हंसने वाला सब को हंसाने वाला इंसान नहीं था. भड़ास पिता एक वो संवेदना का नाम है जिसके हँसते मुश्कुराते चेहरे के पीछे केवल सरोकार होता था. सामाजिक जिम्मेदारी और दायित्व ऐसा की मुंबई में रहते हुए माफिया से दो दो हाथ करने वाला अगर को फक्कड़ फकीर था तो वो डॉ. रुपेश श्रीवास्तव था. 

अपने संवेदना को साकार करने के लिए ही लंतरानी मीडिया हॉउस ने बनाया एक लघु फिल्म "प्रश्न", मुख्य पात्र में डॉ. साहब ने किरदार के साथ जो प्रश्न उठाये हैं वो आज भी निरुत्तर हैं, किसी भी सफेदपोश की ना ही हिम्मत और ना ही औकात की प्रश्न का उत्तर दे सके. उत्तर के लिए जो संवेदना चाहिए वो संवेदनहीन समाज में है नहीं और भड़ास अपनी संवेदना के साथ प्रश्न को उठता रहेगा.




अदाकारी के रूप, हकीकत के पास 



अदाकारी के रूप, हकीकत के पास 




आज भले ही डॉ. साहब सदेह उपस्थित नहीं हैं, मगर भड़ास भड़ास का ये मंच जारी रहेगा, और जारी रखेगा अपने संथापक के आदर्श, सिद्धांत और कार्यों को.




1 टिप्पणियाँ:

ZEAL ने कहा…

आज भले ही डॉ. साहब सदेह उपस्थित नहीं हैं, मगर भड़ास भड़ास का ये मंच जारी रहेगा, और जारी रखेगा अपने संथापक के आदर्श, सिद्धांत और कार्यों को.

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP