एक वोट की कीमत नब्बे हजार रुपए कम से कम होनी चाहिये

बुधवार, 22 अप्रैल 2009

आज मेरी मुलाकात एक कमर्शियल सेक्स वर्कर से हुई। भटकते हुए कभी कभी अगर मुंबई में सैंडहर्स्ट रोड तक जाना होता है तो अपनी इन बहनो से मिले बिना वापिस आ जाना मुझे सही नहीं लगता। कल पनवेल में चुनाव है तो बतियाते हुए राजनीति की बात आ जाना स्वाभाविक था तो उन्होंने पूछा कि भाई एक वोट का कितना पैसा लोगे? मैं इस सवाल का क्या उत्तर देता...। उन्हें पता था कि अभी मेरा लोकतंत्र-परलोकतंत्र का लेक्चर शुरू हो जाएगा। उन्होंने मुझे एक वोट का मूल्यांकन उनके अर्थशास्त्र से करके बताया तो आप चकरा जाएंगे उसकी कीमत रुपए में जान कर। एक वोट नब्बे हजार रुपए का होता है। लीजिये आंकड़ों और समीकरणों पर गौर फ़रमाइये जो कि "कमाठीपुरा"(मुंबई के लिये गौरव की बात है कि ये जगह एशिया का सबसे बड़ा रेडलाइट इलाका है जहां करीब एक लाख से अधिक वेश्याएं है) में चलते हैं। एक सबसे सस्ती बाई जिसकी कीमत अगर पच्चीस रुपए(जोकि कभी नहीं होती होगी) है तो वह दिन भर में कम से कम दो ग्राहक निपटाए तो भी पचास रुपए कमाती है इस हिसाब से महीने भर का डेढ़ हज़ार रुपया हुआ और साल भर का अट्ठारह हज़ार रुपया और पांच साल का होता है नब्बे हज़ार रुपया......। नेता आपका वोट लेकर पांच साल तक आपकी =======>(x)६१-६२..... करता है तो क्या आपके वोट की कीमत एक सबसे सस्ती वेश्या की इतने समय की कमाई से भी कम है???? हजारों सवाल छोड़ दिये इस सवाल ने और मैं सोचता चला आया चाय खत्म करके कि क्या वाकई में एक बोतल दारू के साथ सौ रुपए और एक मुर्गा.. बस यही है एक वोट की कीमत या इससे ज्यादा है क्या हमारी जनता इस बात की समझ रखती है???
जय जय भड़ास

3 टिप्पणियाँ:

मनोज द्विवेदी ने कहा…

ANKHE KHOLANE WALI POST HAI GURUJI!!! ISSE JYADA MAIN KUCHH NAHI KAH PA RAHA HUN.......

भूमिका रूपेश ने कहा…

इससे ज्यादा होनी चाहिये कीमत क्योंकि मैं इन समीकरणॊ का अर्थशास्त्र खूब समझती हूं। आपको याद होगा कि मैंने आपको एक भिखारी बच्चे की इनकम के बारे में आपको बताया था जो लोकल ट्रेन में भीख मांगते हैं। अब आपने अपनी भाषा पर सेंसर लगा दिया क्या? ये सांकेतिक लिपि किस लिये है =======>(x)६१-६२.....
वैसे जोरदार है शब्दों से ज्यादा विस्फ़ोटक संकेत हैं सभी समझ गये कि क्या कहा गया है:)
जय जय भड़ास

arun prakash ने कहा…

बढिया है नेता कीमाई भीसोचिये जिगालो के रुप मे

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP