देखो दिल्ली को, यूँ ही बदनाम ना करो !

मंगलवार, 8 सितंबर 2009

सुनीता चौधरी, दिल्ली की पहली महिला ऑटो चालक

पी वी आर अनुपम, साकेत से सिनेमा देख कर वापस आने के लिए सड़क पर आया और ऑटो ढूंढ रहा था मोलभाव कर ही रहा था की एक ऑटो सामने आकर रुकी और एक महिला ऑटो चालक ने पुछा की कहाँ जाना है,
बिना कुछ सवाल जवाब किए , बिना मोल भाव के बैठ गया और बातचीत के साथ रास्ते का सफर शुरू हो गया।

नाम सुनीता चौधरी पहाड़ की सुंदर वादियों को छोड़ जीविका की तलाश में दिल्ली आयीं और ऑटो चलाना शुरू किया, और बा इज्जत दो रोटी का जुगाड़ ऑटो से करती हैं। बातचीत आगे बढ़ा तो इन्होने दिल्ली की असुरक्षा पर बताया कि ये रात के ११ १२ बजे तक ऑटो चलती हैं और छिटपुट घटना जो कि एक ऑटो ड्राइवर के लिए आम है के अलावे इन्हें अभी तक ऎसी कोई परेशानी नही आयी है, दिल्ली ट्राफिक पुलिस के बाबत पूछने पर इन्होने स्पष्ट बताया कि महिला होने या न होने से कोई फर्क नही होता और अगर आप ट्राफिक रुल को तोड़ते हैं तो आपको जुरमाना भरना ही होता है अन्यथा और कोई शिकायत इन्होने नही की।

सुरक्षा और असुरक्षा को लेकर दिल्ली पर हमेशा प्रश्न उठते रहते हैं और इस प्रश्न की आग में घी डालने का काम मीडिया करता रहता है, मगर सुनीता जी से हुई बातों ने मानो दिल्ली के बारे में राय बदलने को मुझे मजबूर किया वरन मुझे लगा कि दिल्ली की हकीकत मैं अनकही के मध्यम से लोगों से साझा करुँ।

सुनीता जी का संदेश कि अपने आप पर भरोसा करें और कायदे का पालन करें तो दिल्ली देश का सबसे सुरक्षित जगह है।

भड़ास इस वीर को सलाम करता है।

3 टिप्पणियाँ:

रंजन ने कहा…

ham bhi mile he unse..

pl look here

http://yugaantar.blogspot.com/2007/05/blog-post_04.html

अनोप मंडल ने कहा…

सुनीता जी के जज्बे को हमारी तरफ़ से भी सम्मान सलाम
जय नकलंक देव
जय जय भड़ास

मुनेन्द्र सोनी ने कहा…

सुनीता ही नहीं देश में हर स्त्री को इतना साहस जुटाना होगा कि वह अपनी रोज़ी-रोटी के लिये श्रम कर सके और बाहर निकल सके। सुनीता जी को हम सादर नमन करते हैं
जय जय भड़ास

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP