गायब समीर को खोजने में पुलिस की मदद नही !

शुक्रवार, 4 दिसंबर 2009


ये चित्र नॉएडा सेक्टर ६५ में रहने वाले समीर दुबे का। समीर ८ वी का छात्र है और माता-पिता के साथ रहता था। मूल रूप से बनारस का रहने वाला समीर पिछले दो साल से नॉएडा में रहकर पढ़ रहा था। पिछले १८ नवम्बर को अचानक वह घर छोड़कर चला गया। पहले ४-५ दिनों तक तो वह इसी इलाके में दिखाई देता था। कुछ हम उम्र दोस्तों से साथ वह दीखता था । पर हमने और इसके पिता ने जब खोजना शुरू किया तो इसके एक दोस्त ने बताया की वह तो बनारस अपने घर चला गया है। मगर आज तक वह घर नही पहुँचा। पुलिस ने काफी हिला-हवाली के बाद रिपोर्ट तो लिख ली , लेकिन वे कह रहे हैं की ये ख़ुद घर से गया है तो हम क्या कर सकते है! इसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट सेक्टर-५८ थाने में दर्ज है और इसकी जाँच सेक्टर-६२ पुलिस चौकी के इंचार्ज अरविन्द कुमार कर रहे हैं। अब तक उन्होंने कोई कार्यवाही नही की है। उधर इसके माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है। कुछ लोग सलाह दे रहे हैं की पुलिस को रिश्वत वगैरह दो तब सक्रीय होंगे, कुछ लोग कह रहे है की नेता-मंत्री से सोर्स लगाओ तब पुलिस कारवाही करेगी। गरीब माँ-बाप दोनों में असमर्थ है। तो क्या अब वे अपने बच्चे की आस छोड़कर बैठ जायें? बाद में इसके पिता को पता चला की ये लड़का कुछ स्थानीय ग़लत लडको की संगत में आ गया था। जुआ इत्यादि खेलना आदत बन गई थी। पुलिस चाहे तो स्थानीय लोगो से जानकारी हासिल कर इस लड़के का पता लगा सकती है। मगर वे कुछ नही कर रहे है, पिछले कुछ महीनो में गाजियाबाद के आस-पास के इलाकों से करीब सैकड़ो बच्चे गायब हो चुके है। शक है की इसके पीछे किसी न किसी का हाथ जरुर है क्योंकि ज्यादातर गायब बच्चे बाहर से आकर नौकरी करने वालों के हैं, और गरीब है, उनके बच्चों को बहला-फुसलाकर पहले तो ग़लत आदत डाली जाती है। फिर उन्हें गायब कर दिया जाता है। पुलिस भी बाहरी होने के नाते ज्यादा तवज्जो नही देती। ऐसी स्थिति में क्या किया जाय कुछ समझ में नही आ रहा है?????????????

3 टिप्पणियाँ:

रजनीश के झा (Rajneesh K Jha) ने कहा…

मनोज भाई,
आपने भड़ास पर आवाहन किया है तो इसकी मुहीम चलते हैं, एक संयुक्त मुहीम जिसके लिए भड़ास जाना जाता रहा है, पुलिस के पिछवाड़े भड़ास का डंडा. बस सभी भडासी को उपर्युक्त थाने और केस इंचार्ज को शुभकामना और बधाई देना होगा.
जय जय भड़ास

मनोज द्विवेदी ने कहा…

Rajnish Bhai..response ke dhanyabad apne sahi kaha hai ki iske liye bhadasi muhim hi behtar tarika hai..isliye main number de raha hu..jai bhadas jai jai bhadas
Sector-58 POLICE STATION KA NUMBER HAI.. 0120-2580412
Sector-62 CHOUKI KE INCHARGE KA NUMBER HAI..9971100058

मुनव्वर सुल्ताना ने कहा…

मनोज भाई! "बाहरी” का क्या मतलब है? बांग्लादेश से आए लोगों के लिये तक हमारी कर्तव्यपरायण पुलिस के द्वार खुले रहते हैं बशर्ते साथ मे चढ़ावा ले जाया जाए। सबको याद है निठारी कांड..... क्या हुआ? कुछ दिन की लीपापोती के बाद सब सामान्य हो जाता है। सभी भड़ासियों से आह्वान है कि इन नंबरों पर फोन करके पुलिस को उसके कर्तव्यों का स्मरण कराएं और अगर बदतमीजी करें तो उनकी औकात बताएं। राष्ट्रपति तक की वेबसाइट पर जाने से भी मत हिचकिचाइए वो हम जैसे साधारण लोगों के कारण हैं हम उनके कारण नहीं। जन सामान्य के हितों को नज़रअंदाज़ नहीं करा जा सकता
जय जय भड़ास

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP