लोकतंत्र की गरिमा को जीभ के स्वाद पर कीमत लगवा रहे हैं

मंगलवार, 31 अगस्त 2010


आजकल रोज़ा खोलने की सहज मजहबी परंपरा जो कि अफ़्तारी कहलाती है राजनैतिक पार्टियों की चटोरे लोगों की शाम की पार्टी में बदल चुकी है जहाँ आप कबाब से लेकर टिक्का तक उड़ा सकते हैं बस बदले में एक वोट देना होगा। थू है ऐसे चटोरे लोगों की थाली में जो लोकतंत्र की गरिमा को जीभ के स्वाद पर कीमत लगवा रहे हैं। आजकल सच पूछा जाए तो इस तरह की अफ़्तार पार्टियाँ मजहबी न होकर सोशलनेटवर्किंग का हिस्सा बन चुकी हैं। कोई भी मुसलमान ये समझता क्यों नहीं कि लालू प्रसाद यादव से लेकर मुलायम सिंह और अटल बिहारी बाजपेयी से लेकर बरनाला तक क्यों इस तरह की "अफ़्तार पार्टियाँ" रखते हैं? चटोरे और सौदेबाज लोग वहाँ मुर्गी की टांग चबाते हुए अपने अपने काले कारनामों की बातें करते हैं इस तरह सीधे मजहबी परंपरा का मखौल होता है और कोई भी इसे बुरा नहीं मानता। चल रहा है चलता रहेगा लेकिन हम तो बोलेंगे जरूर कि क्यों नहीं कोई राजनैतिक पार्टी कृष्ण जन्मोत्सव में इतना पैसा खर्च करती??
जय जय भड़ास

4 टिप्पणियाँ:

मनोज द्विवेदी ने कहा…

KISI NE SACH KAHA HAI..DUNIYA ME DO TARAH KE LOG HOTE HAIN..
EK JO JINE KE LIYE KHATE HAIN
DUSRE JO SIRF KHANE KE LIYE JITE HAIN.
TO IS HISAB SE GURUJI DUSARI CATEGARY KE LOG JYADA HO GAYE HAIN..JYADA KHAYENGE TO JAHIR SI BAT HAI DUSARO KI THALI SE ROTI UDAYENGE...
JAI BHADAS JAI JAI BHADAS

شمس शम्स Shams ने कहा…

मनोज भाई आप सही कह रहे हैं कि दूसरी तरह के लोग ज्यादा हैं। अफ़्तार पार्टियों में वो ही लोग होते हैं जो रोजा रखते ही नहीं उन्हें पता ही नहीं होता कि सुबह सेहरी भी करा जाता है। ये सब नौटंकी है मुसलमान और हिंदू क्या सब मौकापरस्त और मतलब परस्त हैं इसलिये सब चल रहा है और चलता रहेगा।
जय जय भड़ास

फ़रहीन नाज़ ने कहा…

काश हम भी रोज़े रख कर इन पार्टियों में चाट पोंछ सकते :)
जय जय भड़ास

अजय मोहन ने कहा…

सब साले अपना ईमान बेच चुके हैं काहे कि हिंदू और काहे के मुसलमान...
जय जय भड़ास

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP