हिंदू योद्धा भर्ती अभियान को तत्काल रोके सरकार - JUCS

शुक्रवार, 17 सितंबर 2010

भगवा ब्रिग्रेड पर तत्तकाल लगे प्रतिबंध - JUCS

मध्य प्रदेश भाजपा सरकार स्थिति स्पष्ट करे - JUCS

चिदंबरम और दिग्विजय सिंह भगवा ब्रिगेड पर चुप क्यों - JUCS

जर्नलिस्ट यूनियन फॉर सिविल सोसाइटी (JUCS) की मध्य प्रदेश ईकाई ने जबलपुर रेलवे स्टेशन पर 'भगवा ब्रिगेड का हिंदू योद्धा भर्ती अभियान' का पोस्टर पाया। यह पोस्टर पूरे मध्य प्रदेश में सार्वजनिक स्थानों पर लगा है। इस पोस्टर में हिन्दुत्वादियों द्वारा प्रस्तावित अयोध्या में राम मंदिर के ढ़ंाचे का छाया चित्र लगा है। इस पोस्टर में स्पष्ट रुप से लिखा है 'म0 प्र0 में 10000 हिंदू योद्धा की भर्ती अभियान की शुरुआत की है हम हिंदू युवाओं से इस मिशन से जुड़ने की अपील करते हैं' तब ऐसे में JUCS भाजपा शासित सरकार और मुख्य विपक्ष कांग्रेस की मंशा पर सवाल उठाता है।

इस पोस्टर में भगत सिंह, शिवाजी, चंद्रशेखर आजाद, भीम राव अंबेडकर समेत महान और क्रांतिकारी व्यक्तित्वों के छाया चित्र के साथ सावरकर जैसे व्यक्ति जिसने अग्रेंजों से माफी मांगी थी के छाया चित्र का इस्तेमाल करके भगवा ब्रिगेड युवाओं को अपने सांप्रदायिक एजेंडे पर भड़काना चाहता है। हिंदू योद्धा की भर्ती अभियान की बात करने वाले भगवा ब्रिगेड ने इस तथ्य को प्रमाणित कर दिया है कि हिंदू युवाओं को भड़काकर ऐसे संगठन उनका सैन्यकरण कर सांप्रदायिक और आतंकवादी देशद्रोही गतिविधियों में लिप्त करते हैं।

इस पोस्टर पर भगवा ब्रिगेड के मार्ग दर्शक दामोदर सिंह यादव और संयोजक राजेश विड़कर के छाया चित्र लगे हैं और इनका पता 752 जनता क्वाटर्स, नंदानगर इंदौर और मोबाइल नंम्बर 8120002000, 9977900001 है। ऐसे में JUCS भगवा ब्रिगेड के दोनों नेताओं समेत इस संगठन के पदाधिकारियों और सदस्यों पर देश द्रोह के तहत कार्यवायी करने और दिये हुए पते के मकान को तत्तकाल सीज करने की मांग करता है। ऐसे में JUCS तत्काल प्रभाव से इस भगवा ब्रिगेड के पोस्टर समेत इस संगठन पर प्रतिबंध लगाते हुए इसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग करता है क्यों की मध्य प्रदेश से लगातार हिन्दुत्ववादियों के आतंकवादी घटनाओं में लिप्त होने के मामले पिछले दिनों आए हैं।


ऐसे दौर में जब अयोध्या मसले पर फैसला आने वाला है तब ऐसे पोस्टरों का मध्य प्रदेश में जारी होना भाजपा सरकार की मंशा को बताता है कि वो हर हाल में देश का अमन-चैन बिगाड़ने पर उतारु है। वो अब अपने लंपट गिरोह के बजरंगियों को सड़क पर उत्पात करने को छोड़ दी है जैसा बानबे में यूपी में और 2002 में गुजरात में की थी। ऐसे में हम मांग करते हैं कि भाजपा सरकार अपनी स्थिति स्पष्ट करे।

JUCS ने मध्य प्रदेश में मुख्य विपक्ष कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि वह हिंदू वोट बैंक के खातिर इस गंभीर मसले पर शांत है। क्योंकी सांप्रदयिक तनाव में वह अपना भविष्य खोज रही है। मध्य प्रदेश के पूर्व कांग्रेसी मुख्य मंत्री दिग्विजय सिंह जो संघ गिरोह के आतंक पर यूपी में आकर राजनीति करते हैं वो इस मसले पर क्यों चुप हैं। गृह मंत्री पी चिदंबरम जो इस मसले पर काफी बोल रहे हैं उनको JUCS भगवा ब्रिगेड के इस सांप्रदायिक करतूत को बता रहा है। गृह मंत्री इस गंभीर सांप्रदायिक मसले पर अपनी स्थिति स्पष्ट करें।


द्वारा जारी-

शाहनवाज आलम, विजय प्रताप, राजीव यादव, शाह आलम, ऋषि सिंह, अवनीश राय, राघवेंद्र प्रताप सिंह, अरुण उरांव, विवके मिश्रा, देवाशीष प्रसून, अंशु माला सिंह, शालिनी बाजपेई, महेश यादव, संदीप दूबे, तारिक शफीक, नवीन कुमार, प्रबुद्ध गौतम, शिवदास, ओम नागर, हरेराम मिश्रा, मसीहुद्दीन संजरी, राकेश, रवि राव।

संपर्क - 09415254919, 09452800752,09873672153, 09015898445

--
नई पीढ़ी द्वारा नई पीढ़ी के लिए 9/16/2010 05:17:00 PM को पोस्ट किया गया


--
RAJEEV YADAV
Organization Secretary, U.P.
Peoples Union for Civil Liberties (PUCL)
09452800752
www.naipirhi.blogspot.com

7 टिप्पणियाँ:

पद्म सिंह ने कहा…

यह समय देश की आस्तीन के साँपों को खोजने का है ,..जो दूध पी कर इतने धृष्ट हो गए हैं कि चाँद सितारे का झंडा ले कर काश्मीर की गलियों में इण्डिया गो बैक का नारा बुलंद कर रहे हैं ...

चिंता मत करिये ... हिंदुओं में इतनी एकता नहीं आने वाली है... लेकिन प्रार्थना है कि वो एकता आ जाए जिससे भारत की अस्मिता बचाई जा सके

हरभूषण ने कहा…

प्यारे पद्म सिंह तुम छद्म सिंह लग रहे हो क्योंकि जो लोग चाँद सितारे का झंडा लेकर काश्मीर में इंडिया गो बैक नारा लगा रहे हैं वो कौन हैं क्या तुम नहीं जानते जो सिर्फ़ हिंदुओं की फ़ौज बना कर उनसे लड़वाना चाहते हो। ये वो ही लोग हैं जो अलगाव करके खुद शासक बनने का सपना देख रहे हैं आप जानते हैं कि ये लोग पाकिस्तान में भी काश्मीर का विलय नहीं चाहते। पहले परिस्थितियाँ समझ लीजिये फिर हमें हिंदू-मुसलमान में बाँट कर राष्ट्र का परिप्रेक्ष्य बयान करने की बात करिये। बंद करिये ये सब
जय जय भड़ास

रजनीश के झा (Rajneesh K Jha) ने कहा…

हमें हमारी मजहबी एकता को मजबूत करना होगा साथ ही सभी हिन्दुस्तानियों को विस्वास भी दिलाना होगा नहीं तो ये अलगाववाद कश्मीर से लेकर पूर्वोत्तर राज्य हो या फिर मावोवाद की गतिविधि चलती रहेगी, क्या हम अब भी समाजस रख कर देश की एक और सभी के हित की बात नहीं कर सकते.

जय जय भड़ास

मनोज द्विवेदी ने कहा…

PUCL...APKE IS LEKH SE KIS KA BHALA HOGA? KRIPYA DETAIL ME BATAYE BINA KUCHH KHARKHARAYE, CHHUPAYE. KYONKI AB YE JANANA JARURI HO GAYA HAI KI YE POSTER APKO AB HI KYON DIKHA?

भारतीय नागरिक - Indian Citizen ने कहा…

आप लोग कश्मीर में क्यों नहीं जाते. ईसाई प्रोफेसर के लिये क्यों दर्द नहीं होता. एक मुसलमान ने पिछले चुनाव में हिन्दू विरोधी एक पोस्टर चिपकाया था जिसका पूरा विवरण सुरेश जी के ब्लाग पर है, उसकी खिलाफत क्यों नहीं करते... वह सब क्यों दिखाई नहीं देता...

रजनीश के झा (Rajneesh K Jha) ने कहा…

भाई भारतीय नागरिक ( नाम के साथ आते तो उचित संबोधन होता),
जिन्हें धार्मिक उन्माद के साथ हिन्दुस्तान प्यारा हो वो न समंदर में समां जाय, हमारी सभ्यता संस्कृति और महान सम्राट अशोक के देश को बदनाम तो न करो.रही बात सुरेश चिपलूनकर की तो कश्मीइर दूर है अभी तक इंदौर के प्रोफ़ेसर के हत्यारे के साथ गल्बहालिया करने वाले को क्या कहें.

जय जय भड़ास

avenesh ने कहा…

JO KRNA THA NYAYALAY NE KR DIYA TUM KYKR HI KYA SAKTE HO...........

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP