प्रवासी अप्रवासी बिहारी मतदाता से अपील.

शनिवार, 9 अक्तूबर 2010


स्नेह्जन,


विकास की और उन्नत बिहार एक बार फिर से चुनावी महासमग्र में है और परिवर्तन का चुनाव आने वाले दिनों में बिहार की दशा और दिशा निर्धारित करने वाला है.

हम सब बिहार परिवार के लोग उन्नत बिहार चाहते हैं, विकाश शिक्षा व्यापर और खेती के लिए बिहार को नि:संदेह सक्षम और समर्पण की जरुरत है. अद्भुत संयोग इसी बार नहीं है अपितु लगभग अक्सर ही हम अपने चुनाव को पर्वों के बीच पाते हैं परन्तु इस बार का चुनाव हमारी माटी के पावन दिनों में लोकतंत्र का महायग्य होने जा रहा है.

हम सभी बिहार वासी अपने अपने घर इन्ही पावन दिनों में जाते रहे हैं मगर इस बार ये पावन दिन हमारे लिए सिर्फ आराधना नहीं अपितु लोकतंत्र की भारी जिम्मेदारी को निर्वहन करने के लिए है. दुर्गा पूजा से शुरू हुआ पर्व दिवाली और छठ तक हमारे लिए अपने अपने गाँव जाने का दिन ले के आता है और इन्ही दिनों में हमारे अपने नेतृत्वकर्ता के लिए मतदान होना है.

इस अद्भुत संयोग पर मैं सभी आत्मनजन से गुजारिश और अपील करता हूँ कि इस बार अपने अपने घर जाने के लिए कार्यक्रम मतदान के दिन के हिसाब से तय करें. जहाँ दुर्गापूजा के बाद मतदान होना हो वे दुर्गा पूजा पर घर जाएँ, दिवाली के बाद मतदान वाले दिवाली पर और छठ के बाद मतदान वाले छठ पर.

लोकतंत्र में हमारी शक्ति मतदान ही रही है और अप्रवासी बिहारी ने मतदान में अक्सर ही भाग नहीं लिया है कारण सिर्फ अनुपलब्धता ही रही होगी मगर इस बार मा दुर्गा के असीम अनुकम्पा से लोक शक्ति का प्रदर्शन कर बिहार के विकास और राष्ट्रिय सहभागिता के लिए नि:संदेह आप लोगों की मतदान में उपलब्धता रहेगी.

बदलते बिहार और बिहारी उदय के लिए एक बार फिर से तमाम आत्मीयजन से अपील कि अपने अपने गाँव जाने के क्रम में मतदान में सक्रीय भागीदारी कर बिहार के लोकतंत्र को मजबूत करें.

1 टिप्पणियाँ:

ZEAL ने कहा…

अपने अपने गाँव जाने के क्रम में मतदान में सक्रीय भागीदारी कर बिहार के लोकतंत्र को मजबूत करें...

Ek sundar appeal.

.

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP