आप लोगो के मानने या ना मानने से काले जादू के वजूद पर कोई फ़र्क नहीं पड़ेगा

मंगलवार, 30 नवंबर 2010

भड़ास पर इस विषय की चर्चा करना जबकि जिसे देखिये वही मुद्दों की जुगाली में जुट कर ब्ला-ब्लाग-ब्लागिंग कर रहा है थोड़ा अजीब लगता है। लेकिन यही एक मंच है जहां हम ऐसे विषय पर विमर्श कर सकते हैं। अनूप मंडल की ओर से जो लिखा गया है वह पूरी तरह से सही है क्योंकि डा.रूपेश की माताजी के अंतिम तीन महीनों में तो मैंने काफ़ी समय बिताया है कितनी रातें मैं उनके साथ उनके ही पलंग पर साथ में लेटी, पेशाब आने या पानी पीने की अत्यंत धीमी आवाज़ में मां का वो कहना अभी भी कानों में गूंज और दिमाग में घुमड़ता है। मैं देखती थी कि तीनो भाई-बहन बारह - पंद्रह दिनों से लगातार जाग रहे हैं तो उन पर दया आती थी और साथ ही अपनी स्वर्गीय मां की याद आती थी जो कि अत्यंत अल्पायु में ही कैंसर से ईश्वर के पास चली गयी लेकिन मैं अकेली संतान थी तो मां की शायद ऐसी खिदमत और तीमारदारी कर ही न सकी ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे। मैं डा.साहब की माताजी के पास रहकर अपनी मां का प्रतिबिम्ब उनमें देख पा रही थी जो कि बीच बीच में पूछ लेती थी कि अगर तुम स्कूल चली जाओगी तो मेरे पास कौन रहेगा...... मैं इन बातों पर अब भी रो लेती हूं जबकि मुझे पता है कि मां रूहानी तौर पर हम सबके साथ ही है। उन्हें कोई दवा असर ही नहीं करती थी बस बुखार बुखार और बुखार। खाना-पीना धीरे धीरे कम होता जा रहा था।
इस्लामिक किताबों में लिखा है कि पैगम्बर साहब पर भी जादू करा गया था जिससे उनकी मृत्यु हुई थी। हमारे देश ही नहीं पूरी दुनिया में काले जादू को स्वीकारा जाता है लेकिन क्या वजह है कि जैसे ही लोग खुल कर इस विषय पर चर्चा करना चाहते हैं उन्हें जाहिल और अंधविश्वासी मान लिया जाता है? यदि साहस है तो इस विषय पर चर्चा करिये मैं तो कम से कम अनूप मंडल के लोगों से इस विषय पर सहमति रखती हूं। स्वयं डा.साहब से चर्चा में हिंदी के तमाम ब्लागरों ने इन बातों को माना और स्वीकारा है लेकिन उनमें भी साहस न होगा कि वे खुल कर इस पर लिख सकें वरना उन्हें अंधविश्वासी मान लिया जाएगा। यहां तक कि मैं खुद अपने निजी उर्दू ब्लाग लंतरानी पर इस विषय पर नहीं लिख सकी।
जय जय भड़ास

2 टिप्पणियाँ:

Abdullah Abul Kalam ने कहा…

I would seek your permission to correct a factual error, Sultana Sahiba. Prophet Mohammad died not because of some black magic. Yes the traditions have it that he was subjected to magic, but it was cured. It did not cause his death.

PN Subramanian ने कहा…

हाँ आपका कहना सही है. हर चीज का अपना वजूद होता है.

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP