हिंदुस्तान टाइम्स क्यों चाहता है NO TV DAY?????

मंगलवार, 25 जनवरी 2011

आजकल मुंबई में २९ जनवरी को "नो टीवी डे" के रूप में मनाने के लिये हिंदुस्तान टाइम्स ने युद्ध स्तर पर मुहिम छेड़ रखा है। सारा का सारा अखबार जो कि रद्दी के भाव में बेचने पर भी करोड़ों का मुनाफ़ा देता है इस मुहिम को समर्पित कर दिया गया है। इस मुहिम के विज्ञापन के लिये मुंबई की तमाम लोकल ट्रेनों को भी रंग डाला है। notvday.in नाम की एक मुहिम को समर्पित वेबसाइट बना डाली है। तमाम गैर सरकारी संगठन भी शायद इस मुहिम को सहयोग करने के लिये आगे आ गए होंगे। सब के सब मॉल मालिक खुश हैं क्योंकि जिस तरह विज्ञापन की थीम है उसमें तो पर्यटन मंत्रालय से लेकर विद्युत विभाग तक प्रसन्न है। सब अपने दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताएंगे लेकिन टीवी नहीं देखेंगे। आप दिन भर कुछ भी ऐसा करिये जो आप रोजाना ही करते हैं लेकिन टीवी मत देखिये ये निवेदन करा जा रहा है।
इसके क्या कारण हो सकते हैं क्या ये एक तरह का प्रयोग है टीवी मीडिया के राजस्व को टाइम्स ग्रुप द्वारा अपनी काग़ज़ी मीडिया की ताकत दिखाने का या इसके पीछे कुछ अन्य कारण है ये अभी खुल कर सामने नहीं आ पा रहा है। एक बात जो गौरतलब है कि इस मुहिम में कोई दूसरा अखबारी ग्रुप शामिल नहीं है सिर्फ़ हिंदुस्तान टाइम्स ही अपना शक्ति प्रदर्शन कर रहा है शायद लालाजी प्रयोग कर रहे हैं।
जय जय भड़ास

0 टिप्पणियाँ:

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP