पीएम के हाथों डिग्री नहीं लेंगे आईआईटी के छात्र |

सोमवार, 22 अगस्त 2011



आईआईटी खड़गपुर के कुछ छात्रों ने भ्रष्टाचार के खिलाफ अन्ना हजारे के आंदोलन को समर्थन दिखाने के लिए दीक्षांत समारोह में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के हाथों डिग्री नहीं लेने का फैसला किया है। कुछ छात्रों ने कहा कि वह पीएम के हाथों डिग्री तो लेंगे लेकिन गांधी टोपी पहनकर। हालांकि, आईआईटी मैनेजमेंट फिलहाल छात्रों की ऐसी किसी मुहिम की जानकारी होने से इनकार कर रहा है।

गौरतलब है कि सोमवार को (22 अगस्त) को आईआईटी खड़गपुर में 57वां दीक्षांत समारोह है। इसमें प्रधानमंत्री छात्रों को डिग्री देंगे। आईआईटी खड़गपुर कैंपस के बाहर पिछले छह दिनों से स्टूडेंट अन्ना हजारे के समर्थन में आंदोलन कर रहे हैं। 16 अगस्त से ही अनशन कर रहे रितेश सिंह ने बताया कि हमारे साथ करीब 200 छात्र जुड़े चुके हैं।

पीएम के हाथों डिग्री न लेने का फैसला करने वालों में से एक छात्र शशि शेखर सिंह के हवाले से स्थानीय अखबार ने कहा है कि वह अपने इस फैसले से इंडिया अगेंस्ट करप्शन के समर्थन में आईआईटीएन की मुहिम को और तेज करने की कोशिश करेंगे। आईआईटी, खड़गपुर छात्रों द्वारा छोटा टेंगरा में जारी धरने में शामिल हुए शशि शेखर ने कहा कि वह दीक्षांत समारोह की सारी प्रक्रिया पूरी करने के बावजूद इसमें शामिल नहीं होंगे। ऐसा कदम किसी व्यक्ति विशेष के लिए नहीं है, बल्कि यह अन्ना हजारे की मुहिम को समर्थन देने के लिए है।

दूसरी ओर इस बारे में आईआईटी के कुल सचिव टीके घोषाल ने कहा कि फिलहाल उन्हें ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है। अगर ऐसा होगा, तो ऐसे विद्यार्थियों के खिलाफ इंस्टिट्यूट की ओर से आवश्यक कदम उठाया जाएगा।



--

धन्यवाद एवं हार्दिक शुभेच्छा,

प्रकृति आरोग्य केंद्र

सेंद्रिय, आयुर्वेदिक, वनस्पतीय, प्राकृतिक और स्वदेशी वस्तुओं का वैशेषिक विक्रय केंद्र
=====================================================

Thanks and Regards,
Prakriti Aarogya Kendra
Specialty Store of Organic, Ayurvedic, Herbal, Natural & Swadeshi Products
=========================================================

Shop No. 2, Buena Vista,
Off Ganpati Chowk,
Near Kailas Super Market
Viman Nagar, Pune - 411014
Contact Number : 020-40038542, 9822622905, 9881308509

Website www.prakritipune.in
Google Group http://groups.google.com/group/prakriti-a-call-to-return-to-the-nature

Other Useful Links www.rajivdixit.in, www.rajivdixit.com

0 टिप्पणियाँ:

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP