अखंड बृह्मचारी बजरंग बली

मंगलवार, 29 मई 2012



अखंड बृह्मचारी बजरंग बली हनुमान जी के भक्तों के लिये खुशखबरी    ---  पोस्ट का जवाब 


भारतीय समाज में बल सयम पौरुष के प्रतिक हनुमानजी के ब्रह्मचर्य पर उठाकर जो प्रमाण आपश्री ने दिया है वह सरासर झूठा है . 
जैन समाज की अहिंसा, जीव रक्षा, तितिक्षा का हम तहेदिल से आदर कृते है > पर कुछ विकृत मस्तिष्क के लोग जो जैन व हिन्दू समाज में फूट डालना चाहते है इस तरह के व्यर्थ विवाद खड़े कर रहे है . 
आजकल जैन रामायण, जैन पद्म पुराण  इत्यादि ग्रन्थ जिनके प्रमाण उधृत किये जाते है . उनका मूल सत्य से दूर दूर तक का भी सम्बन्ध नहीं है .
हिन्दू धर्मं ग्रंथो में विकृतिया करके ये ग्रन्थ बनाये गए है . आपको हंसी आयेगे उन्हें पढ़कर भगवन राम, रजा दशरथ को भी उन्होंने जैन धर्म में दीक्षित बताया  है. मैंने उनका कुछ अध्ययन किया है >
आजकल तो कही कही पर ताड़ पत्र पर लोग विशेष प्रक्रिया से श्लोक उकेर देंगे, फिर आपसे बोलेगे की ये सेकड़ो  साल पुराना है >
सो सुज्ञ पाठक विचलित न हो >  इस बात में कोई दम नहीं है > हिन्दू साश्त्रो में महाभारत, श्रीमद वल्मीके रामायण आदि प्रमाणिक ग्रन्थ उपलब्ध है जिनमे हनुमानजी के सुन्दर चरित्रों का वर्णन है .
और किसी को प्रमाण चाहिए तो इस युग में आज भी हनुमान जी प्रकट हो सकते है > भक्तो के कार्य सिद्ध करते है .
किसीके दिमाक में हनुमान जी के ब्रह्मचारी न होने का भूत लगा हो तो हम असी विधि जानते है जिससे हनुमानजी स्वयं प्रगट होंगे . पर आपका उसमे सयमी होना जरूरी है > आज के आरोप  लगाने वाले लोग उनके ब्रह्मचर्य का तेज सहने लायक नही है >
सो उनकी बातो में सुज्ञ पाठक न  आये .

0 टिप्पणियाँ:

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP