उर्दू के स्वयंभू मठाधीश ही उर्दू की कब्र खोद रहे हैं भाग - ५

सोमवार, 16 मई 2011

उर्दू की मठाधीशी करने वाले लोगों में से जो लोग आगे की कतार में खड़े दिखाई दे रहे हैं उनमें से एक पूरा गिरोह ऐसे लोगों का है जिन्होंने उर्दू भाषा की नस्तालिक लिपि को कम्प्यूटिंग तकनीक में ऐसी गहरी चोट दी है कि वह अपाहिज सा व्यवहार करने लगी है। ये लोग सत्यतः भले ही कानूनी तौर पर व्यापारी हैं लेकिन समाज और नैतिकता की नज़रों में ये किसी काले चोर से कम नहीं हैं। एक बात और कि ये सिर्फ़ चोट्टों की जमात नहीं बल्कि बेहद धूर्त, घमंडी, नकचढ़े और खुद को तकनीक का प्रकांड विद्वान मानने वालों का गिरोह है।
इस डा.रेहान अंसारी ने अब तक मैंने जितना लिखा है पढ़ा तो होगा ही साथ में अपने जड़बुद्धि वकीलों को भी पढ़वाया होगा लेकिन इनमें से किसी ने न तो अपनी तकनीकी गलती को माना है न ही अपने बेहूदा बड़बोलेपन के लिये माफ़ी मांगा है। सिर्फ़ मैं ही नहीं भड़ास के भावुक सदस्यों के साथ साथ खुद हमारे गुरूवर आदरणीय डा.रूपेश श्रीवास्तव जी इसके द्वारा गलती स्वीकार लेने पर इसे दिल से माफ़ करके गले लगा लेते लेकिन मक्कारी का आलम ये है कि ये अपनी बकवास लिखाई की हाइपर लिंक लगी हुई ई-मेल मुझे भेजता ही जा रहा है। शेख ज़ैनब आपा ने अब तो पूरी डिक्शनरी खोल कर तुम लोगों के सामने रख दी है तो अब भी मान लो कि तुम दुनिया के "नस्तालिक के पहले टैक्स्ट ब्लागर" होने का जो दावा कर रहे हो वह कितना बेवकूफ़ाना है।
रेहान अंसारी तुम्हारे बारे में मुझे तुम्हारे एक वकील ने विद्वता की उल्टियां करते हुए बताया था कि तुम पत्रकार हो। मुझे तो अब यकीन हो चला है कि तुम पत्रकारिता की उस सोच के पत्रकार हो जो कि समाचार "पत्र" छाप कर "कार" तक की यात्रा कर लेते हैं। मैंने ऐसे न जाने कितने पत्रकार देखें हैं जो कि इसको उसको धमकाते फिरते हैं कि फलां-फलां बात अखबार में छाप दूंगा तो तुम्हारी बेइज़्ज़ती हो जाएगी ये तरीका रहता है इश्तेहार घसीटने का.... ये तो तुम करते हो या नहीं अब तक मुझे नहीं पता लेकिन तुम पत्रकार हो ये तुम्हारे ही वकील ने बताया है। तुम लोग जबरन उर्दू के चाहने वालों को जिस तरह निचोड़ रहे हो ये तुम्हारे वकील को तुमने नहीं बताया कि तुम लोग उर्दू को कब से सरेआम बेआबरू कर रहे हो???
अल्लाह तआला तुम्हारे वकीलों को सदबुद्धि दे ताकि तुम लोग बच सको।
जय जय भड़ास

0 टिप्पणियाँ:

प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। कोई भी अश्लील, अनैतिक, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी तथा असंवैधानिक सामग्री यदि प्रकाशित करी जाती है तो वह प्रकाशन के 24 घंटे के भीतर हटा दी जाएगी व लेखक सदस्यता समाप्त कर दी जाएगी। यदि आगंतुक कोई आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं तो तत्काल संचालक को सूचित करें - rajneesh.newmedia@gmail.com अथवा आप हमें ऊपर दिए गये ब्लॉग के पते bharhaas.bhadas@blogger.com पर भी ई-मेल कर सकते हैं।
eXTReMe Tracker

  © भड़ास भड़ासीजन के द्वारा जय जय भड़ास२००८

Back to TOP